उत्तराखंड की सभ्यता और विरासत को संजोये हुए स्वर्णिका ज्वेलर्स के तीसरे शोरूम का खटीमा में कल होगा शुभारम्भ।

Share Now

कहा जाता है घर की शोभा महिलाओं से होती है और महिला की शोभा उसके गहनों से। भारत एक ऐसा देश है जहाँ भारतीय रिजर्व बैंक में इतना सोना नहीं जितना भारत में रहने वाली महिलाओं के पास है और इसका सीधा सा कारण भारत की महिलाओं का स्वर्ण आभूषणों के प्रति लगाव और भारत में होने वाले हर त्यौहार और उत्सव में महिलाओं द्वारा उसको पहन कर उनकी सुंदरता में चार चाँद लगाना। यही कारण है की पिछले दो दशकों में भारत में स्वर्ण आभूषण बनाने वालों में देश की कई नामी कम्पनियो नें अपने शोरूम देश के हर छोटे बड़े शहरों में खोले और उनकी सफलता के पीछे बदलते समय के साथ गहनों के बदलते डिज़ाइन और सोने की गुणवत्ता सबसे बड़ा कारण था।

बता दें की बदलते समय के साथ उत्तराखंड में भी सोने के आभूषणों में महिलाओं की पसंद और लेटेस्ट डिज़ाइन की माँग को बखूबी समझते हुए स्वर्णिका ज्वेलर्स नें कुमाऊ में एक के बाद एक तीन शोरूम खोल दिए हैं जहाँ कुमाऊ के दो मुख्य शहरों हल्द्वानी और रुद्रपुर में स्वर्णिका ज्वेलर्स के दो भव्य शोरूम पहले से ही मौजूद थे पर उनकी सफलता के बाद अब स्वर्णिका ज्वेलर्स खटीमा में भी अपना तीसरा शोरूम कल 23 तारीख को खोलने जा रहा है।

स्वर्णिका ज्वेलर्स के एमडी नागेंद्र भट्ट नें बताया की उनका उद्देश्य लोकल संस्कृति को देश के हर कोने तक पहुँचाना है। और सोने के आभूषण इसका प्रमाण होंगे। भट्ट नें ये भी कहा की उत्तराखंड की संस्कृति में सोने के आभूषणों का अलग महत्व और अलग पहचान है यहाँ की अनोखी वेशभूषा के साथ यहाँ सोने के आभूषण भी देश विदेश में अलग पहचान रखते हैं और उनका स्वर्णिका ज्वेलर्स के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति को देश और विदेश के हर कोने में लेटेस्ट डिज़ाइन के साथ एक अलग पहचान दिलाना मुख्य उद्देश्य है।

नागेंद्र भट्ट नें बताया की कल खटीमा में खुलने वाले उनके तीसरे शोरूम के पीछे उत्तराखंड के लोगों का उनके ब्रांड पर बड़ता भरोसा सबसे बड़ा कारण है। जहाँ स्वर्णिका ज्वेलर्स नें ना केवल लेटेस्ट डिज़ाइन्स को आम नागरिकों के सामने रखा वहीं सोने की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दिया और यही कारण है की इतने कम समय में स्वर्णिका ज्वेलर्स आज कुमाऊ में अपना तीसरा शोरूम खटीमा में खोलने जा रहा है। साथ ही भट्ट नें उन सभी लोगों का आभार भी जताया जिन्होंने स्वर्णिका ज्वेलर्स पर अपना भरोसा बनाए रखा है।


Share Now