अब हरिद्वार में भी शुरू हुई जंगल सफारी, झिलमिल झील को भी खोला गया पर्यटको के लिए!

Share Now

लालढांग। हरिद्वार वन प्रभाग के अंतर्गत रसियाबड़ झिलमिल झील जंगल सफारी पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। वन्य जीव प्रेमी और सैलानी रविवार से जंगल सफारी का आनंद लेने पहुंचे। करीब 22 किमी लंबे ट्रैक और घनघोर जंगल के बीच से होकर गुजरता यह दृश्य पर्यटकों को काफी रोमांचित करता है।
सैलानी हाथी, हिरन, बरहसिंगा, मगरमच्छ, गुलदार, चीता सहित सैकड़ों प्रजाति के पक्षियों के दीदार कर सकेंगे। हरिद्वार वन प्रभाग एसडीओ साधुलाल ने फीता काटकर जंगल सफारी का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि सरकारी गाइड लाइन के अनुसार सभी तैयारियां, ट्रैक की मरम्मत और वाॅचिंग टावर की मरम्मत के साथ सैलानियों के ठहरने के लिए टेंटरूम की व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई है। इसमें सैलानी जंगल सफारी के साथ रात्रि विश्राम भी कर सकेंगे।

झिलमिल झील रसियाबड़ के यूनिट प्रभारी हरीश गैरोला ने बताया कि बताया कि सैलानियों के लिए कैम्पस में ठहरने के लिए टेंट रूम और कैंटीन की भी व्यवस्था है। प्रति पर्यटक शुल्क मे बढ़ोतरी की गई है। अब 150 की जगह 200 रुपये प्रति पर्यटक देना होगा।

उद्घाटन कार्यक्रम में वन दरोगा गजपाल भंडारी, हरीश जुयाल, वन कर्मी प्रदीप, पवन सिंह, अशोक सिंह, नेचर गाइड अरुण सैनी, तौकीर आलम, ललित नायक, विनोद सहित भारी संख्या में सैलानी उपस्थित रहे।


Share Now