बच्चों ने बना दिया जुगाड़ से कमाल का झूला, अब सारे दोस्त मिलकर करते हैं मज़ा, बचपन याद दिला गया

Share Now

बचपन हर किसी के जीवन का सबसे यादगार और खुशनुमा दौर होता है. जिसे याद कर हमेशा ही बचपन में लौट जाने को जी करने लगेगा. वो खेल, वो मस्तियां, वो शरारतें वो डांट सब कुछ याद आता है और चेहरे पर मुस्कान ला देता है. बचपन के साथ न जाने क्या क्या पीछे छूट गया, जो अब नजर नहीं आता. लेकिन जब कहीं दिखता है तो फिर से बचपन की सुनहरी यादें ताज़ा कर जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा है वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ बच्चों को पेड़ से रस्सी लटकाकर झूलते देख गांव और बचपन दोनों ही याद आने लगे.

इंस्टाग्राम अकाउंट ravi_singh_r_b पर शेयर एक वीडियो में कुछ बच्चे जुगाड़ का झूला बनाकर ऐसे मस्ती करते नजर आए की आपको भी बचपन याद आ ही जाएगा. ऊंचे पेड़ की डाल पर ढेर सारी रस्सियां लटकाई और उन सभी रस्सियों को एक-एक बच्चे ने पकड़कर गोल गोल घूमना शुरु कर दिया. जिसे देख हर किसी को अपना बचपन और गांव याद आने लगा. जुगाड़ वाले झूले के वीडियो को 18 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

 

पेड़ पर रस्सी डाल झूलते बच्चों ने याद दिलाया बचपन
वायरल वीडियो में आपको ढेर सारे बच्चे गोल गोल एक रस्सी से झूलते नजर आ रहे होंगे. सभी बच्चों ने बना लिया है जुगाड़ वाला झूला, जिसके लिए ऊंचे पेड़ की मजबूत डाल पर ढेर सारी रस्सियां बांधकर लटका दिया, हर रस्सी को एक एक बच्चे ने मजबूती से पकड़ा और फिर चकरघिन्नी की तरह गोल गोल घूमकर नाले के चक्कर लगाने लगे. गांव और बचपन के इस जुगाड़ू झूले को देख आपको भी बचपन याद आएगा. इन बच्चों की मस्ती और खुशी आपके दिल में जलन भी भर सकती है. क्योंकि अब आप ये मस्ती नहीं कर पा रहे है. और बहुतों का तो गांव भी काफी पीछे छूट गया है,


Share Now