ब्रेकिंग न्यूज़ हल्द्वानी में फिर एक बड़ा हादसा, डाइग्नोसिस सेंटर के बेसमेंट में लगी भीषण आग।

Share Now

जनपद नैनीताल के हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत भीड़भाड़ वाले मुखानी चौराहे पर DV डाइगोस्टिक सेण्टर के बेसमेंट में भीषण आग लग गई है। आग लगने से आस पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। हालांकि सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर विभाग की टीमें आग बुझाने का काम कर रही हैं। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पा रहा है। पर मौके पर लोगों का जमवाड़ा लगा हुआ है।

बताया जा रहा है बेसमेंट के अंदर कई गाड़ियां है जिनमें आग लगी हो सकती है। फायर ब्रिगेड की टीमें आग पर काबू करने की कोशिश में जुटी हुई है।आग इतनी विकराल है कि 1 घंटे में 5 फायरब्रिगेड के वाहन भी आग पर नियंत्रण नहीं पा सकी हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि डायग्नोसिस सेंटर के बेसमेंट में हुए शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। बताया जा रहा है कि बेसमेंट के अंदर 3 से 4 कारें वह 5 से 6 मोटरसाइकिल मौजूद हैं।

पर यहाँ डाइग्नोसिस सेंटर पर भी सवाल खड़े होते हैं क्या इस तरह चलने वाले सैकड़ो संस्थानो नें क्या अग्निशमन विभाग से NOC ली है और अगर विभाग नें ऐसे संस्थानों को NOC दी है तो ये अपने आप में जांच का विषय है। बहरहाल ऐसे हजारों संस्थान बीना किसी पुख्ता इंतजामों के रोज हजारों लोगों कि जान को दाँव पर लगा कर अपनी जेबें भरने पर लगे हैं।


Share Now