नैनीताल : 11वां नैनीताल मानसून माउंट मैराथन 28 को

Share Now

नैनीताल:::- नैनीताल में पिछले कोविड के 2 वर्षों के बाद 11 वां नैनीताल मानसून माउंट मैराथन की तैयारियां शुरू। कार्यक्रम को लेकर रन टू पहाड़ को लेकर सोमवार को संस्था के आयोजक हरीश तिवारी ने एलआईसी ऑफिस में प्रेस वार्ता की गई।

इस दौरान हरीश तिवारी ने बताया इस बार रन टू लाइव की थीम इस बार रन फॉर पहाड़ कर दी गई है। पिछले 2 सालों से कोविड के चलते यह मैराथन नहीं की गई थी, इस वर्ष 11वा मानसून आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बढ़े उत्साह के साथ मनाया जाएगा जिसमें जिला प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा। इस वर्ष यह कार्यक्रम रन फॉर पहाड़ के नाम से किया जा रहा है। इसमें परिभाग करने के लिए 2 अगस्त को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे जिसमें 200 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग के लिए आवेदन किया बाद में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल बंद करके ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए है जिसमें अब तक 500 लोगों ने आवेदन किया गया है। जिसमें एक धावक ने रजिस्ट्रेशन दुबई से किया है। इसके अलवा गुवाहाटी,आर्मी,उत्तराखंड पुलिस,पुणे,मुंबई,केआरसी से भी रजिस्ट्रेशन हुए है।
इस बार यह रैली मॉल रोड होते हुए विडला से किलवरी, शेरवुड से तल्लीताल बस स्टेशन से मॉल रोड होते हुए पंत पार्क पर समाप्त होगी।

उन्होंने बताया की पूरे आयोजन में विजताओ को पुरस्कार की राशि तीन लाख रूपये की गई है। जिसमें 21 किलोमीटर ,पुरुष महिला,10 किलोमीटर पुरुष,महिला,तथा 5 किलोमीटर स्कूली बच्चो की दौड़ आयोजित की जाएगी। विजताओ को धनराशि देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

सभी धावकों पर जीपीएस से नजर रखी जाएगी।
27 अगस्त को धावकों को एमपी थियेटर पर टी-शर्ट वितरित किए जाएंगे।

हरीश तिवारी ने जिला प्रशासन व नगरपालिका प्रशासन से अपील की है की मैराथन दौड़ के दौरान आवारा कुत्तो से सुरक्षा के लिए व्यवस्था की जाए।

इस दौरान हरीश तिवारी, विनय त्रिपाठी, हरीश नयाल, रविकांत राजू, शहीद रहमान, किशोर गुणवंत, विनोद पंत, किशन भाकुनी, कमल जगति समेत अन्य लोग मौजूद रहें।


Share Now