रुद्रपुर निगम चुनाव से पहले हुए ओबीसी सर्वे को ले कर खूब हुआ हंगामा, बीजेपी के पार्षदों ने भी किया विरोध

Share Now

नगर निगम के 32 वार्ड में ओबीसी का दोबारा सर्वे कराने के लिए पार्षदों और अन्य जनप्रतिनिधियों ने जमकर हंगामा किया। सभी ने आरोप लगाया कि शहर के कुल 40 में से 32 वार्ड में सर्वे ही नहीं किया गया हालांकि 8 पार्षदों ने अपने वार्ड में किए गए सर्वे को सही बताया।

बता दें कि बृहस्पतिवार को विकास भवन सभागार में ओबीसी सर्वे की आपत्तियों की सुनवाई के लिए मेयर रामपाल सिंह और नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने पार्षदों, पूर्व पार्षदों और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की । पार्षदों ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए सर्वे के मुताबिक वार्ड न. 40 में कुल आबादी दस हजार है। इसमें से ओबीसी की आबादी 2000 ही बताई गई है। कहा कि वार्ड न. 2 में सिर्फ 10 प्रतिशत ही ओबीसी के लोग रहते हैं।

जबकी ओबीसी बहुल क्षेत्र वार्ड न. 3 और 4 में गलत सर्वे किया गया है। इस मुद्दे पर भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र चौधरी ने कहा कि गलत सर्वे करने वाले और इस गड़बड़ी में शामिल डीपीओ समेत सभी अधिकारियों के खिलाफ संगठन की ओर से केस दर्ज करवाया जाएगा। इसी वजह से अब ओबीसी के सर्वे के कार्यों में डीपीआरओ को जिम्मेदारी दी है।
इस पर मेयर रामपाल सिंह और नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने कहा कि सभी आपत्तियों को एकल सदस्यीय समर्पित आयोग को भेजा जाएगा। और आयोग के निर्देशों पर ही दोबारा सर्वे कराया जाएगा। उन्होंने बताया किअब तक करीब एक हजार आपत्तियां दर्ज हो चुकी हैं। बैठक में एसएनए राजू नबियाल, भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नेत्रपाल मौर्य, पार्षद मोहन खेड़ा, राजेंद्र निषाद, मयंक कक्कड़ सहित कई पार्षद मौजूद थे।


Share Now