19 अक्टूबर दैनिक राशिफल– आज वृष राशि वाले जातक रहें सावधान, इन कष्टों से हो सकता हैं सामना, कुंभ राशि वालों को भी इन कुछ खास उपायों से मिल सकता हैं लाभ

Share Now

मेष – आज आप आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें आपके लिए बेहतर होगा। आज आपको परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग रहेगा। कार्यक्षेत्र में सुधार भी होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा, धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी।

वृष – आज आपका मन परेशान हो सकता है। अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें आपके लिए बेहतर होगा। मित्रों का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। शैक्षिक कार्यों में सावधान रहें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आज आप रहन-सहन में असहज रहेंगे।आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन – आज आप पूरा दिन आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी, संयम और धैर्य बनाकर रखें। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। माता-पिता का साथ मिलेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है। वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु फिर भी संयत रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। परिवार में समस्याएं बनी रहेंगी, ख्याल रखें। खर्च अधिक रहेंगे, संभल कर खर्चे। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं।

कर्क – आज आपके मन में शान्ति एवं प्रसन्नता बनी रहेगी, परन्तु पिता का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। आपके अन्दर आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। असन्तोष के भाव हो सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं, ख्याल रखें। नौकरी में विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी।

सिंह- आज आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा में जा सकते हैं। आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। धैर्यशीलता में कमी बनी रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। फिर भी तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं। धन की स्थिति में सुधार होगा।

कन्या- आज आपके अंदर आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु संयत भी रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी,परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे, संभल कर खर्चे। सेहत का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

तुला – आज आपका मन अशान्त हो सकता है, शांति के लिए प्रयास करें। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। धन में वृद्धि होगी, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सेहत का ध्यान रखें। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें आपके लिए बेहतर होगा। परिवार का साथ मिलेगा। भवन या सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है।आज आपके अन्दर आशा और निराशा के मिश्रित भाव बने रहेंगे। आज आपकी किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है, बातचीत में संयम बरतें।

वृश्चिक । आज आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे, परन्तु खर्चों वृद्धि भी होगी। कारोबार के संबंध में कोई सुखद समाचार मिल सकता है। आज आपके अन्दर आत्मविश्वास में कमी आएगी। लाभ में वृद्धि होगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ यात्रा देशाटन पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। कारोबार में तरक्की के योग हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं, ख्याल रखें। नौकरी में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु – आज आप मानसिक शान्ति बनाये रखने के लिए प्रयास करें। आपको परिवार का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन विकसित हो सकते हैं। संयत रहें। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है, धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। भवन के सौन्दर्यीकरण के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

मकर- आज आपके अंदर आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।आपका रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। आय बढ़ेगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। आज आपके अन्दर आशा और निराशा के मिश्रित भाव बने रहेंगे। आज आपको परिवार का सहयोग मिलेगा। भवन सुख का लाभ मिलेगा।अपनी सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। परिवार से अलग हो सकते हैं। विवाद की स्थिति रहेगी।

कुंभ- आज आप संयत रहें। क्रोध से बचने का प्रयास करें आपके लिए बेहतर होगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। कारोबार में सतर्कता बरतें। आय में वृद्धि हो सकती है, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। सन्तान सुख में वृद्धि हो सकती है। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार में आपसी सौहार्द रहेगा। आज आपका व्यर्थ की चिंता से मन परेशान रहेगा।

मीन- आज आपको पूरा दिन मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय में बढ़ोतरी होगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। उच्चशिक्षा के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है।किसी संपत्ति में निवेश से आय के नए स्रोत विकसित होंगे, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।


Share Now