फौज की ट्रेंनिग के बाद जब पहली बार वर्दी में गांव पहुचीं मजदूर की बेटी तो ग्रामीणों ने अनोखे अंदाज में किया स्वागत, पढ़िए फौजी बेटी की कहानी

Share Now

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले की एक बेटी जब फौज की ट्रेंनिग कर पहली बार अपने गांव पहुचीं तो ग्रामीणों ने उनका अनोखे अंदाज में स्वागत किया। एक गरीब परिवार की बेटी संध्या भिलाला का फौज की भर्ती में चयन हुआ जिसके बाद वह ट्रेनिग के लिए गई जब संध्या फौज की वर्दी में ट्रेंनिग के बाद अपने गांव पहुचीं तो ग्रामीणों ने बेटी की अगवानी में उसे घोड़े में बैठाकर पूरे गांव में जुलूस निकाला। गांव के हर घर के बाहर उसका माला पहनाकर स्वागत किया। ग्रमीणों का इतना प्रेम देख संध्या भावुक हो उठी।

बता दें कि राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ तहसील के ग्राम पिपल्या रसोड़ा गांव निवासी गरीब मजदूर देवचंद भिलाला की बेटी संध्या का चयन 2021 अप्रैल माह में सीमा सुरक्षा बल के लिए फौज में हुआ। करीब आठ माह की ट्रेंनिग के बाद वह फ़ौज की वर्दी में जब अपने गांव लौटी तो ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।
संध्या के पिता मजदूरी करते है और उनकी तीन बेटियां व दो बेटे है। जिसमे से संध्या तीसरे नम्बर की है। स्कूली पढ़ाई के दौरान संध्या दुसरो के खेतों में मजदूरी करती थी इंटर पास करने के बाद वह एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने लगी। संध्या के गांव में दो लोग फौज में थे और उसको भी फ़ौज में जाने का जज्बा था जिसको लेकर उसने जी तोड़ मेहनत करी। जिसमें वह दो बार असफल भी हुई लेकिन उसने हार न मानी और प्रयास करती रहीं और अंततः मुकाम हासिल कर लिया।


Share Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *