आखिर क्यों सानिया मिर्ज़ा टेनिस को कह रहीं अलविदा, जानिए लिंक पर

Share Now

भारत की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने बीते दिन एलान किया वह टेनिस को अलविदा कहने जा रहीं है और यह उनका आख़िरी सीज़न होगा। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि पता नहीं वह पूरे सीज़न खेल भी पाएँगी या नहीं। सानिया मिर्जा के इस डिसीजन से उनके फैन्स व चाहने वाले काफी निराश है, और हर एक फैन्स यह जानना चाहता है कि आखिर इतने उतार चढ़ाव व विवादों के तमाम दौर देखने के बाद उन्होंने एक मुकाम हासिल किया था, लेकिन अब इस तरह अब वह टेनिस को अलविदा क्यों कह रहीं है।

आपको बताते चलें कि सानिया मिर्ज़ा साल के पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में यूक्रेन की नादिया विक्टोरिवना किचेनोक के साथ मिलकर महिला युगल के मुक़ाबले खेल रही थीं। सानिया-नादिया की जोड़ी को 12वीं वरीयता भी हासिल थी लेकिन इन्हें पहले ही दौर में ग़ैर वरीयता हासिल जोड़ी स्लोवेनिया की काजा जुवान और तमेरा ज़िदानसेक के हाथों 6-4,7-6 से हार का सामना करना पड़ा था।
बता दें कि यह मुक़ाबला करीब एक घंटे 37 मिनट चला। जिसने सानिया मिर्ज़ा को एहसास दिला दिया कि अब समय आ गया है कि वह अपने टेनिस रैकेट को अलविदा कहकर घर पर आराम करें क्योंकि उनका शरीर उनका साथ नहीं दे रहा है। सानिया मिर्ज़ा ने कहा, “आज मेरे घुटने में दर्द हो रहा है। ऐसा नहीं है कि हम इसके कारण हारे, लेकिन लगता है कि अब उबरने में समय लग रहा है क्योंकि उम्र बढ़ रही है। मेरे अंदर हर दिन के दबाव के लिए ऊर्जा और प्रेरणा पहले जैसी नहीं रही।

आपको बताते चलें कि सानिया मिर्जा ने अपने टेनिस करियर में 43 युगल ख़िताब जीते। साल 2015 में तो वह दुनिया की नम्बर एक महिला युगल खिलाड़ी भी रही।


Share Now